Home स्थानीय समाचार बाराबंकी दबंगों को नहीं है किसी का खौफ खोद डाली इंटरलाकिंग, उठा ले...

दबंगों को नहीं है किसी का खौफ खोद डाली इंटरलाकिंग, उठा ले गए ईट

0

बाराबंकी। इन्टरलॉकिंग व खड़ंजा की ईंट खोद ले जाने वालों के खिलाफ कठोर कार्यवाही करने एवं खडंजा व इण्टरलॉकिंग पुनः लगवाये जाने तथा बांस बल्ली बाँधकर अवरुद्ध किये गए मार्ग को खुलवाने की माँग गरमाने लगी है।

प्रकरण विकास खंड बंकी के ग्राम संदौली उमर पुर का है जहाँ ग्राम के ही कुछ लोगों ने विधायक निधि से लगी इंटर लाकिंग तथा ग्राम पंचायत द्वारा शासकीय धन से लगाए गए सार्वजनिक मार्ग यानी खड़ंजे की ईंट दबंगई पूर्वक खोदकर घर उठा ले गए हैं। कुछ ग्रामीणों का यह भी कहना है कि भूमाफियाओं द्वारा ऐसा करने को उकसाया गया है।

जिलाधिकारी को दिए गए प्रार्थनापत्र में खड़ंजे व इंटरलाकिंग को पुनः लगाने की माँग की गई है बल्ली बाँधकर रोके गए सार्वजनिक मार्ग को पुनः खुलवाने की माँग भी है। प्रार्थना पत्र अनुसार यह सार्वजनिक मार्ग श्री छेदालाल रावत के घर से श्री मंशाराम प्रजापति के घर तक इन्टरलॉकिंग सरकारी धन/विधायक निधि से निर्मित किया गया है।

प्रार्थी के प्लाट के सामने कई वर्षों से लगे खडंजे को नीरज व क्शिन पुत्र स्व० लालजी एवं अभिषेक पुत्र संतोष यादव ने खोदकर ईटें चोरी कर ले गये हैं। साथ ही साथ इण्टरलॉकिंग खोदकर गड्‌डा बना दिया है जहाँ बल्ली बाँधकर रास्ते को पूरी तरह से बन्द कर दिया है। इस सम्बन्ध में तत्समय 112 डायल कर पुलिस बुलाई गई थी। पुलिस ने इंटरलॉकिंग न खोदने की बात कहकर चले गये थे। लेकिन पुलिस के जाने के बाद पुनः खोद डाला और ईंट उठा ले गए हैं।

इस प्रकरण के सम्बन्ध में भूपेन्द्र प्रताप सिंह व बीरेन्द्र प्रताप सिंह पुत्र स्व० के०के०यादव ने पूर्व में लिखित शिकायत की थी। अब राकेश यादव ने भी प्रार्थना पत्र देकर खोद डाली गई इंटरलाकिंग और खड़ंजे को दुबारा लगवाने तथा दबंगई करने वालों के विरुद्ध कठोर कर्यवाही की माँग की है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version