Home अभी-अभी ब्रिक फील्ड पर आयोजित हुआ सड़क सुरक्षा जागरूकता शिविर

ब्रिक फील्ड पर आयोजित हुआ सड़क सुरक्षा जागरूकता शिविर

0

बहराइच । सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के अंतर्गत गोंडा रोड स्थित जाफरी ब्रिक फील्ड पर जागरूकता कैंप का आयोजन किया गया। इस अवसर पर परिवहन विभाग के वरिष्ठ अधिकारी ओमप्रकाश सिंह और यात्रीकर अधिकारी अवध राज गुप्ता ने विशेष रूप से सहभागिता की। यातायात प्रभारी और भट्टा यूनियन के पदाधिकारियों के साथ मिलकर परिवहन विभाग के अधिकारियों ने सड़क सुरक्षा के महत्व पर बल देते हुए लोगों को जागरूक किया। पखवाड़ा में स्थानीय लोगों के साथ-साथ ब्रिक फील्ड के कर्मचारियों ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। सड़क सुरक्षा को लेकर व्यापक रूप से जागरूकता फैलाने के लिए विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया, जिसमें वाहन चालकों और पैदल यात्रियों को यातायात के नियमों का पालन करने की जानकारी दी गई। पखवाड़ा में हेलमेट पहनने, सीट बेल्ट लगाने, नशे में ड्राइविंग से बचने और गति सीमा का पालन करने जैसे आवश्यक संदेशों पर जोर दिया। जागरूकता अभियान का प्रमुख उद्देश्य सड़क दुर्घटनाओं को कम करना और सुरक्षित यात्रा को सुनिश्चित करना था।
इस अवसर पर परिवहन अधिकारी ओमप्रकाश सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि सड़क सुरक्षा पखवाड़ा केवल एक औपचारिकता नहीं है, बल्कि यह समाज के हर वर्ग को एकत्रित कर उनके बीच सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता फैलाने का एक सुनहरा अवसर है। उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयास अत्यंत सराहनीय हैं। इन अभियानों के माध्यम से लोगों को जिम्मेदार यातायात व्यवहार अपनाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है, जिससे दुर्घटनाओं में कमी आ सके।
यात्रीकर अधिकारी अवध राज गुप्ता ने भी इस अवसर पर कहा कि सरकार ने सड़क सुरक्षा के लिए ठोस कदम उठाए हैं, जिसमें यातायात नियमों का सख्ती से पालन करवाने के लिए विभिन्न उपायों को लागू किया गया है। उन्होंने बताया कि सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के अंतर्गत जगह-जगह जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है ताकि लोगों को सुरक्षित यात्रा का महत्व समझाया जा सके। सरकार की इस पहल की चारों ओर सराहना हो रही है। सरकार द्वारा चलाए जा रहे इन अभियानों ने सड़क सुरक्षा के प्रति एक नई ऊर्जा का संचार किया है। सड़क सुरक्षा पर केंद्रित इस प्रकार के जागरूकता अभियान वास्तव में समाज में एक सकारात्मक बदलाव ला रहे हैं। यह पहल उन लाखों लोगों की जिंदगी को बचाने में सहायक सिद्ध हो रही है जो प्रतिदिन सड़कों पर यात्रा करते हैं।
इस मौके पर भट्टा यूनियन के पदाधिकारियों ने भी सड़क सुरक्षा अभियान में अपना समर्थन जताया। उन्होंने सरकार के इस प्रयास की सराहना की और कहा कि इस तरह के जागरूकता कार्यक्रम समाज में दुर्घटनाओं को रोकने के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं। सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के तहत आयोजित यह जागरूकता कार्यक्रम बेहद सफल रहा। यह न केवल अधिकारियों की कड़ी मेहनत और समर्पण का परिणाम है, बल्कि सरकार की दृढ़ इच्छा शक्ति का प्रमाण भी है जो सड़क सुरक्षा को लेकर समाज में गहरे परिवर्तन लाने के लिए काम कर रही है। ऐसे अभियान निस्संदेह हमारे देश की सड़कों को और भी सुरक्षित बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version