Home अभी-अभी मण्डलायुक्त ने कस्तूरबा गॉधी आवासीय बालिका विद्यालय मंजूरगढ़ी का किया निरीक्षण

मण्डलायुक्त ने कस्तूरबा गॉधी आवासीय बालिका विद्यालय मंजूरगढ़ी का किया निरीक्षण

0

अलीगढ़। मण्डलायुक्त चैत्रा वी. द्वारा मंगलवार को कस्तूरबा गॉधी आवासीय बालिका विद्यालय मंजूरगढ़ी का निरीक्षण किया गया। विद्यालय की बालिकाओं ने मण्डलायुक्त का बैण्ड की धुन एवं तिलक लगाकर स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने विद्यालय के दिनचर्या चार्ट, भोजन एवं नाश्ता की वाल राइटिंग एवं मैस का अवलोकन किया। उन्होंने मैन्यू चार्ट की अपठनीय हो रही वॉल राइटिंग को दुरूस्त कराते हुए डाइट प्लान का गुणवत्तापरक अनुपालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। विद्यालय की वार्डन अंजू सिंह ने बताया कि विद्यालय में 100 बालिकाएं पंजीकृत हैं जिनमें से दशहरा के अवकाश के बाद 87 बालिकाएं उपस्थित हो गई हैं, शेष बालिकाओं एवं उनके अभिभावकों को भी उपस्थित होने के लिए सूचित किया गया है। विद्यालय में खाना पकाने के लिए 03 रसोइए एवं अध्यापन कार्य के लिए 04 पूर्णकालिक एवं 03 अंशकालिक शिक्षिकाएं नियुक्त हैं। विद्यालय सीसीटीवी, सबमर्सिबल व हैंडपंप से आच्छादित है और माह में एक बार चिकित्सकों द्वारा भ्रमण कर बालिकाओं का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाता है।

मण्डलायुक्त ने सीसीटीवी कंट्रोल रूम का अवलोकन कर उसके वीडियो बैकअप की जानकारी की तो बताया गया कि एक सप्ताह का वीडियो बैकअप है। इस पर मण्डलायुक्त ने एडी बेसिक को कम से कम एक माह का वीडियो बैकअप की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। मण्डलायुक्त ने बालिका छात्रावास, कम्प्यूटर रूम, स्मार्ट क्लास, शौचालय, पेयजल व्यवस्था का भी निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने एडी बेसिक को निर्देशित किया कि विद्यालय की आवश्यकतानुसार विद्यालय के नाम से पृथक से विद्युत कनेक्शन लिया जाए। मण्डलायुक्त ने बालिकाओं को आगामी दीपावली की शुभकामनांए देते हुए उन्हें चॉकलेट का वितरण कर उनसे शिक्षण एवं खानपान व्यवस्था के बारे में जानकारी की जिस पर बालिकाओं ने मीनू चार्ट के अनुसार भोजन एवं शिक्षिकाओं द्वारा गुणवत्तापरक अध्यापन कार्य होना बताया गया।

इस अवसर पर एसडीएम कोल दिग्विजय सिंह, एडी बेसिक कृपाशंकर वर्मा, एबीएसए जवां सुनील दत्त मुद्गल, एबीएसए मुख्यालय वी0एन0 देव कुड़िया, मण्डलीय समन्वयक सुमित गर्ग समेत विद्यालय की सभी शिक्षिकाएं एवं बालिकाएं उपस्थित रहे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version